स्टील के गिलास में दारु पीने से क्या होता है ?

स्टील के गिलास में दारु पीने से क्या होता है ? Steel Ke Glass Me Sharab Pina

स्टील के गिलास में दारु पीने से क्या होता है,steel Ke Glass Me Sharab Pina,Steel ke gilas mein daru peene se kya hota hai, healthlekh.com

दोस्तों.. क्या आपने कभी सोचा है की स्टील के गिलास में दारु पीने से क्या होता है ? अगर नहीं तो इस Article में आप आज जानेंगे की स्टील के गिलास में दारु पीने से क्या होता है ?

दोस्तों.. नॉर्मली देखा जाए तो अधिकतर लोग शराब को कांच के ग्लास मे पीते है लेकिन कांच के गिलास में शराब पीने का कोई ख़ास कारण नहीं है आप स्टील के गिलास में भी दारू पी सकते है.

लेकिन लोग कांच के गिलास में ही शराब पीते है स्टील के गिलास में नहीं इसके कुछ रीज़नस है.. Actually कांच के गिलास में शराब विज़िबल होती है, शराब कांच के गिलास में पूरी तरह से दिखती है वही स्टील के गिलास में न ही शराब विजिबल होती है और न ही अच्छे तरीके से दिखती है.

लेकिन शराब स्टील के गिलास के बजाय कांच के गिलास में पीने का एक और रोचक फैक्ट है.. दोस्तों.. धातुएं शराब मे मिले एल्कोहल के प्रति क्रियाशील हो सकती हैं इसके अलावा पानी में भी कई ऐसे लिक्विड मिले होते है जो शराब व स्टील की गिलास के साथ आपस में क्रिया कर सकते है. धातुओं की क्रिया शीलता भी अलग अलग धातु के लिए अलग अलग होती हैं पर कांच का गिलास सबसे सुरक्षित माना जाता हैं.

इसलिए लोग शराब कांच की गिलास में पीना पसंद करते है बजाय की स्टील के गिलास के.

Read More : बाल झड़ने से कैसे रोके

निवेदन – आपको स्टील के गिलास में दारु पीने से क्या होता है, Steel Ke Glass Me Sharab Pina – कैसा लगा हमे अपने कमेन्ट के माध्यम से जरूर बताये क्योंकि आपका हर एक Comment हमें और बेहतर लिखने के लिए प्रोत्साहित करेगा.

Follow Us On Facebook

Add a Comment

Your email address will not be published.