लहसुन से गंजे सिर पर बाल कैसे उगाये ?

लहसुन से गंजे सिर पर बाल कैसे उगाये ? Lahsun Se Naye Baal Kaise Ugaye

Lahsun Se Baal Kaise Ugaye,लहसुन से बाल कैसे उगाये,Garlic Se new hair Kaise badhaye,how to grow new hair in hindi,new hair kaise laaye
Lahsun Se Baal Kaise Ugaye

दोस्तों.. हमेशा से ही लहसुन का उपयोग स्वस्थ रहने के लिए खाने में किया जाता है लेकिन लहसुन खाने के साथ- साथ बालों को स्वस्थ रखने में भी कारगर साबित होता है तो आइये इस पोस्ट में हम जानेंगे की किस तरह से आप लहसुन के इस्तेमाल से गंजे सिर पर भी बाल उगा सकते है और अपने बालो को मजबूत कर सकते है.

दोस्तों लहसुन में विटामिन बी-6, विटामिन सी और मैग्नीशियम जैसे पौष्टिक तत्व होते है जो की हमारे बालों को मजबूत बनाते है और उन्हें झड़ने से रोकते है. लहसुन बालों की खूबसूरती बढाने में भी सहायक होता है तो बालो को झड़ने और बालो को घना करने के लिए आप अपने शेम्पू या तेल में लहसुन का इस्तेमाल कर सकते है.

आइये अब जानते है की आप किस तरीके से लहसुन का इस्तेमाल अपने बालो की मजबूती के लिए कर सकते है. तो इसके लिए आप एक लहसुन की 8 कलियां व 1 मध्यम आकार का प्याज एक साथ ब्‍लेंड करे और फिर कढाई में half cup जैतून, अरंडी या नारियल का तेल डालकर उसे गर्म करे और फिर उसमे लहसुन और प्याज का पेस्ट डाल दे.

फिर तेल को कुछ देर तक गरम करते रहे ताकि वह भूरा दिखने लगे और फिर उसे ठंडा कर ले. फिर आप उस पेस्ट वाले तेल से हफ्ते में तीन बार अपने सिर की मालिश करे. कुछ दिनों में ही आपको इस चीज का फायदा दिखने लगेगा.

ध्यान रखे की यह एक देशी तरीका है वैज्ञानिक तौर पर इसके बारे में कही नहीं लिखा गया है.

Read More : बाल झड़ने से कैसे रोके

निवेदन – आपको लहसुन से गंजे सिर पर बाल कैसे उगाये ? Lahsun Se Naye Baal Kaise Ugaye – कैसा लगा हमे अपने कमेन्ट के माध्यम से जरूर बताये क्योंकि आपका हर एक Comment हमें और बेहतर लिखने के लिए प्रोत्साहित करेगा.

Follow Us On Facebook

Add a Comment

Your email address will not be published.