सेब खाने के बाद दूध पी सकते हैं ?

सेब खाने के बाद दूध पी सकते हैं ? Apple khane ke baad dudh pina

रोजाना एक सेब खाना आपको कई बिमारियों से बचाए रखता है और आप स्वस्थ रहते है क्योंकि सेब स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है. सेब का सेवन जहाँ आपके हेल्थ के लिए बढिया है वही सेब खाने के तरीको और टाइमिंग को जान लेना भी जरुरी है ताकि आप सेब खाए और आपको किसी भी तरह की कोई दिक्कत भी न हो तो चलिए इस पोस्ट में सब कुछ जान लेते है जो आपका जानना जरूरी है.

सेब खाने के बाद दूध पी सकते हैं, Apple khane ke baad dudh pina,seb khane ke fayde,seb khane ke bad dudh pi skte hai, apple after milk in hindi
सेब खाने के बाद दूध पी सकते हैं

सेब खाने के कितनी देर बाद दूध पीना चाहिए ?

सेब खाने के तुरंत बाद आप दूध नहीं पी सकते. आप सेब खाने के आधे घंटे के बाद ही दूध पियें जब सेब पूरा डायजेस्ट हो जाए. आधे घंटे बाद दूध पीने से आपको कोई भी दिक्कत नहीं होगी लेकिन उससे पहले दूध पीना उचित नहीं है.

क्या सेब खाने के बाद चाय पी सकते हैं ?

नहीं, आप सेब खाने के तुरंत बाद चाय नहीं पी सकते क्योंकि चाय गरम होती है और सेब ठन्डे तासीर का होता है. एक बार सेब आपके पेट में पच जाए उसके बाद ही चाय पियें. वैसे भी कोई भी फल खाने के बाद तुरंत चाय पीने से हमें हमेशा बचना चाहिए.

सेब खाने के बाद क्या नहीं खाना चाहिए ?

सेब खाने के बाद आपको कभी भी दही, मूली, खट्टी चीजों का सेवन और पानी पीने से बचना चाहिए. सेब खाने के तुरंत बाद इनका सेवन करने से आपको सर्दी – जुकाम की दिक्कत हो सकती है. इसके अलावा भी आपको apple खाने के तुरंत बाद निम्बू और अचार का सेवन भी नहीं करना चाहिए वरना आपको कब्ज और गैस की शिकायत हो सकती है.

अगर आप सेब खाने के फायदे और नुकसान के बारे में अधिक जानने चाहते है तो आप यह अर्त्सिले जरुर पढ़े – सेब खाने के फायदे और नुकसान

आपको हमारा आर्टिकल सेब खाने के बाद दूध पी सकते हैं ? (Apple khane ke baad dudh pina) आपको कैसा लगा Comment Box में बताना ना भूले । इसी तरह हम आपसे जुड़े रहेंगे और आपकी अच्छी सेहत की कामना करते रहेंगे । … धन्यवाद।

हमसे जुड़े Facebook पर

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *