डार्क सर्कल क्रीम पतंजलि

डार्क सर्कल क्रीम पतंजलि Dark Circle Cream Patanjali In Hindi

डार्क सर्कल क्रीम पतंजलि,Dark Circle Cream Patanjali In Hindi,patanjali ki Dark Circle ki cream, Dark Circle kyu hote hai,dark circle ka ilaj
Dark Circle Cream Patanjali

आज भाग-दौड़ की जिंदगी में चेहरे पर काले घेरे (Dark circles) होना आमबात हो गयी है क्योंकि आंखो के नीचे की त्वचा बहुत नाजुक होती है और काले धब्बे आराम की कमी और अपर्याप्त नींद के कारण बनते हैं। यह डार्क सर्कल हमारे खुबसुरती पर बहुत अधिक प्रभाव डालते है।

नींद और आराम की कमी से आंखो के नीचे झुर्रिया भी बन जाती है, जो हमारे चेहरे को पूरी तरह से बर्बाद कर देते है इसलिए इन डार्क सर्कल को कम करने के लिए पर्याप्त नींद लेनी चाहिए। हालांकि इसके लिए कई घरेलू और एलोपैथिक उपचार भी हैं, जिनमें से पतंजली के नुस्खे बहुत अच्छे हैं।

इस आर्टिकल में अब हम कुछ पतंजली के नुस्खे के बारे में बात करेंगे और इसके साथ ही हम पतंजलि क्रीम को भी देखेंगे।

डार्क सर्कल और झाईयां खत्म करने के लिए पतंजलि के नुस्खे

हम सब जानते है कि बाबा रामदेव के सभी पतंजलि प्रोडक्टस ने संपूर्ण भारतीयों का विश्वास जीता है। रामदेव बाबा ने काले धब्बे और झाईयों के लिए भी इलाज बताएं है।

अगर आपके चैहरे पर अधिक झाईयां है तो आपको नियमित 15 से 20 मिनट तक कपालभाति प्राणायाम करने की आवश्यकता है और सुबह-सुबह मुंह में पानी भरकर ठंडे पानी से आंखो को धोयें। इससे निश्चित तौर पर आपको लाभ मिलेगा, मतलब झाईयां और डार्क सर्कल पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

किसी के चेहरे पर अधिक झाईयां या डार्क सर्कल होते है, तो वह पतंजली एलोवेरा जैल का उपयोग कर सकते है। इस जैल का 3 से 4 महीने तक लगातार उपयोग करने से आपकी डार्क सर्कल खत्म हो जाएगी।

इसके अलावा आप घरेलू सामग्री हल्दी व दारू हल्दी के पाऊडर को एलोवेरा जैल के साथ मिलाकर इस्तेमाल कर सकते है।

डार्क सर्कल के लिए कच्चे दूध में कच्ची हल्दी को अच्छे से मिलाएं और उसे चेहरे पर लगा दे। इसके 5 से 10 मिनट बाद चेहरे को गुनगने पानी से धोना है। ध्यान रहे कि इससे ज्यादा समय न लगाए।

डार्क सर्कल या झाईयों के लिए दिव्य कान्तिलेप दवा भी तैयार की गयी है, जो इसका रामबाण इलाज है। इस कांतिलेप का इस्तेमाल कच्चे दूध (गाय का दूध सबसे अच्छा है), एलोवेरा जूस व शहद के मिश्रण के साथ भी किया जाता है। ये सभी प्रोडक्ट आपको पतंजलि कंपनी के मिल जाएंगे।

पतंजली क्रीम –
1. एलोवेरा जैल
2. दिव्य कान्तिलेप

अन्य पतंजली प्रोडक्ट –
*. पतंजलि हनी
*. पतंजली अलोवेरा जूस

उपरोक्त तरीके और प्रोडक्ट की मदद से आप आंखों की झुर्रियां और डार्क सर्कल को खत्म कर सकते हैं। यह नुस्खे और प्रोडक्ट्स बिल्कुल भी हानिकारक नही है।

तो ये थी हमारी पोस्ट डार्क सर्कल क्रीम पतंजलि – Dark Circle Cream Patanjali In Hindi. आशा करते हैं की आपको पोस्ट पसंद आई होगी. Thanks For Giving Your Valuable Time.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *