गोधन अर्क की तासीर Godhan Ark ki Tasir

गोधन अर्क की तासीर Godhan Ark ki Tasir

गोधन अर्क की तासीर Godhan Ark ki Tasir,Godhan Ark kya hai, Godhan Ark ke fayde, Godhan Ark ke nuksan,gau mutra benefit hindi,Godhan Ark price
Godhan Ark

नमस्कार, हमारे आयुर्वेद में किसी दर्द से राहत के लिए कई पेस्ट व टोनिक्स के साथ गौमूत्र के उपयोग की सलाह दी जाती है क्योंकि गौमूत्र को Antibiotic दवाओं के रूप में Use किया जाता है. इस आर्टिकल में जानेंगे की गोधन अर्क की तासीर कैसे होती है इसके कुछ फायदे और इसके उपयोग में सावधानियां..

दोस्तों, गौमूत्र तासीर में गर्म होता है और नेचर इसकी ओठ होती है. साथ ही साथ यह पचने में हलका होता है और यह पाचन अग्नि को बढाता है क्योंकि यह यूरिन गरम होता है इसलिए यह पेट को भी साफ़ कर देता है यह आपके कब्ज से राहत देने में सहायता करता है.

गौ मूत्र इसके अलावा शरीर को Detox करता है और हम जो कई बार गलत आहार ले लेते है उन गंदगी को भी यह शरीर से बाहर कर देता है. इसकी तासीर गरम होने के कारण यह महिलाओं के पीरियड आने में, ट्यूमर को ठीक करने में साथ ही साथ आंखो के लिए भी फायदेमंद होता है.

दोस्तों, 10 साल से कम उम्र वाले बच्‍चों को इसका सेवन नहीं करना चाहिए. जो पुरुष बांझपन से पीड़ित है उसको भी इसके इस्तेमाल से बचना चाहिए. गोधन अर्क की प्रकृति गर्म होती है इसलिए इसका इस्तेमाल बहुत कम करना चाहिए. किसी दवाई के साथ इसका सेवन करने से पहले एक बार अपने डॉक्‍टर की सलाह अवश्य ले.

गोधन अर्क के बारे में और अधिक जानने के लिए यह आर्टिकल पढ़े – पतंजलि गोधन अर्क के फायदे नुकसान व उपयोग

आपको हमारा आर्टिकल (गोधन अर्क की तासीर Godhan Ark ki Tasir) आपको कैसा लगा Comment Box में बताना ना भूले । इसी तरह हम आपसे जुड़े रहेंगे और आपकी अच्छी सेहत की कामना करते रहेंगे । … धन्यवाद।

हमसे जुड़े Facebook पर

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *